"ग्रोथ बिज़": अवतरणों में अंतर
'{{SHORTDESC:भारत का पहला वैश्विक B2B ऑफ़लाइन हाइपरमार्केट}} {{#seo: |title= Growth Biz |title_mode=append |keywords= Growth Biz, Growth Biz Wikipedia, Growth Biz biography, Growth Biz Wiki |description= Growth Biz भारत का पहला वैश्विक B2B ऑफ़लाइन हाइपरमार्केट है, जो निर्म...' के साथ नया पृष्ठ बनाया |
No edit summary |
||
पंक्ति ५: | पंक्ति ५: | ||
|keywords= Growth Biz, Growth Biz Wikipedia, Growth Biz biography, Growth Biz Wiki | |keywords= Growth Biz, Growth Biz Wikipedia, Growth Biz biography, Growth Biz Wiki | ||
|description= Growth Biz भारत का पहला वैश्विक B2B ऑफ़लाइन हाइपरमार्केट है, जो निर्माताओं को एक वैश्विक खरीदारों के दर्शकों से जोड़ता है। अक्षय कुमार इसके संस्थापक हैं। कंपनी का उद्देश्य भारतीय व्यवसायों को सशक्त बनाना है, ऑनलाइन ई-कॉमर्स और ऑफ़लाइन हाइपरमार्केट समाधान का अनूठा संयोजन प्रदान करके, निर्माताओं को अपने उत्पादों को प्रदर्शित करने और उनकी पहुंच का विस्तार करने के लिए एक अद्वितीय मंच प्रदान करना। | |description= Growth Biz भारत का पहला वैश्विक B2B ऑफ़लाइन हाइपरमार्केट है, जो निर्माताओं को एक वैश्विक खरीदारों के दर्शकों से जोड़ता है। अक्षय कुमार इसके संस्थापक हैं। कंपनी का उद्देश्य भारतीय व्यवसायों को सशक्त बनाना है, ऑनलाइन ई-कॉमर्स और ऑफ़लाइन हाइपरमार्केट समाधान का अनूठा संयोजन प्रदान करके, निर्माताओं को अपने उत्पादों को प्रदर्शित करने और उनकी पहुंच का विस्तार करने के लिए एक अद्वितीय मंच प्रदान करना। | ||
|image=Growth Biz Logo.png | |image=Growth Biz Logo (1).png | ||
|image_alt=Growth Biz | |image_alt=Growth Biz | ||
}} | }} | ||
पंक्ति १२: | पंक्ति १२: | ||
! colspan="2" style="text-align: center; font-size: larger; padding: 5px 0;" | ग्रोथ बिज़ | ! colspan="2" style="text-align: center; font-size: larger; padding: 5px 0;" | ग्रोथ बिज़ | ||
|- | |- | ||
| colspan="2" style="text-align: center; padding: 0; background-color: #f9f9f9;" | [[File:Growth Biz Logo.png|250x250px]] | | colspan="2" style="text-align: center; padding: 0; background-color: #f9f9f9;" | [[File:Growth Biz Logo (1).png|250x250px]] | ||
|- | |- | ||
| style="width: 30%; background-color: #f9f9f9; padding: 5px; vertical-align: top;" | | | style="width: 30%; background-color: #f9f9f9; padding: 5px; vertical-align: top;" | |
१६:१४, ३१ जुलाई २०२४ का अवतरण
ग्रोथ बिज़ | |
---|---|
प्रकार संस्थापक |
B2B ऑफ़लाइन हाइपरमार्केट अक्षय कुमार |
ग्रोथ बिज़ भारत का पहला वैश्विक B2B ऑफ़लाइन हाइपरमार्केट है, जो निर्माताओं को एक वैश्विक खरीदारों के दर्शकों से जोड़ता है। अक्षय कुमार इसके संस्थापक हैं। कंपनी का उद्देश्य भारतीय व्यवसायों को सशक्त बनाना है, ऑनलाइन ई-कॉमर्स और ऑफ़लाइन हाइपरमार्केट समाधान का अनूठा संयोजन प्रदान करके, निर्माताओं को अपने उत्पादों को प्रदर्शित करने और उनकी पहुंच का विस्तार करने के लिए एक अद्वितीय मंच प्रदान करना।[१][२][३]
इतिहास
ग्रोथ बिज़ की स्थापना अक्षय कुमार ने भारतीय विनिर्माण उद्योग में क्रांति लाने के दृष्टिकोण के साथ की थी। नवोन्मेषी रणनीतियों और विशेष रूप से तैयार किए गए समाधानों का लाभ उठाकर, ग्रोथ बिज़ स्थानीय बाजारों और वैश्विक बाजार के बीच का अंतर भरने का प्रयास करता है, जिससे भारतीय निर्माताओं को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सफल होने में मदद मिलती है।[४][५][६]
व्यापार मॉडल
ग्रोथ बिज़ ऑनलाइन ई-कॉमर्स की सुविधा को ऑफ़लाइन हाइपरमार्केट के ठोस अनुभव के साथ मिलाता है। यह हाइब्रिड दृष्टिकोण व्यवसायों के लिए एक व्यापक समाधान प्रदान करता है, जो वैश्विक बाजार की जटिलताओं को संबोधित करता है।[७]
ऑनलाइन और ऑफ़लाइन एकीकरण
प्लेटफॉर्म ऑनलाइन और ऑफ़लाइन बिक्री चैनलों को आसानी से एकीकृत करता है, जिससे निर्माताओं को अपने आदेशों और लेनदेन का प्रबंधन कुशलतापूर्वक करने की सुविधा मिलती है। ग्रोथ बिज़ अपने प्लेटफॉर्म की सुरक्षा और विश्वसनीयता को प्राथमिकता देता है, खरीदारों और विक्रेताओं के लिए एक सख्त KYC और सत्यापन प्रक्रिया लागू करता है, जिससे धोखाधड़ी की गतिविधियों का जोखिम काफी हद तक कम हो जाता है।[८]
निर्माताओं के लिए सेवाएँ
- वैश्विक एक्सपोज़र: निर्माताओं को ग्रोथ बिज़ प्लेटफॉर्म पर अपने उत्पाद पंजीकृत करने की सुविधा मिलती है, जिससे उन्हें दुनिया भर के खरीदारों के एक विशाल नेटवर्क तक पहुंच प्राप्त होती है।
- बढ़ी हुई दृश्यता: उत्पादों को एक भौतिक हाइपरमार्केट में प्रदर्शित किया जाता है, जो एक ठोस उपस्थिति प्रदान करता है और ब्रांड पहचान बढ़ाता है।
- संगठित बिक्री: प्लेटफॉर्म एकीकृत ऑनलाइन और ऑफ़लाइन बिक्री चैनल प्रदान करता है, जिससे निर्माताओं को अपने आदेशों और लेनदेन का प्रबंधन कुशलतापूर्वक करने की सुविधा मिलती है।
- बाजार अंतर्दृष्टि: वास्तविक समय का बाजार डेटा और विश्लेषण निर्माताओं को वैश्विक रुझानों को समझने और अपने उत्पादों को अनुकूलित करने में मदद करता है।
- पहले से ही ऐसा समाधान: ग्रोथ बिज़ B2B ई-कॉमर्स और हाइपरमार्केट वैश्विक श्रृंखलाओं का एक अनूठा संयोजन प्रदान करता है, जो उद्योग में एक अभिनव अवधारणा है। कहीं से भी निर्माता ऐप पर ऑनबोर्ड हो सकते हैं, संस्थापक के सपने को पूरा करते हुए स्थानीय व्यवसायों को वैश्विक खिलाड़ी बनाने का। ग्रोथ बिज़ का उद्देश्य निर्माताओं को वैश्विक बाजारों में ले जाना है, जिससे विकास और विस्तार के लिए अद्वितीय अवसर प्रदान किए जा सकें।[९]
खरीदारों के लिए सेवाएँ
- विविध उत्पाद चयन: विभिन्न भारतीय निर्माताओं के उत्पाद एक ही छत के नीचे उपलब्ध हैं, जिससे सोर्सिंग की प्रक्रिया सरल हो जाती है।
- प्रतिस्पर्धी मूल्य: ग्रोथ बिज़ उचित व्यापार प्रथाओं को बढ़ावा देता है, सुनिश्चित करता है कि मूल्य प्रतिस्पर्धी हो और खरीदारों को मूल्य मिले।
- समर्पित समर्थन: एक समर्पित टीम खरीदारों को व्यक्तिगत समर्थन प्रदान करती है, चयन प्रक्रिया में मार्गदर्शन करती है और किसी भी प्रश्न का उत्तर देती है।
- सुरक्षित लेनदेन: प्लेटफॉर्म सुरक्षित भुगतान विकल्प और पारदर्शी लेनदेन को प्राथमिकता देता है, जिससे विश्वास और आत्म-संवेदन बढ़ता है।
संस्थापक की दृष्टि
ग्रोथ बिज़ के संस्थापक अक्षय कुमार, एक ऐसा भविष्य देखने की कल्पना करते हैं जहाँ भारतीय निर्माताओं को वैश्विक मंच पर प्रतिस्पर्धा करने की क्षमता मिले। उनका सपना है कि स्थानीय निर्माताओं को ग्रोथ बिज़ ऐप के माध्यम से वैश्विक बाजारों तक पहुंच प्राप्त हो।
स्थान
ग्रोथ बिज़ कई स्थानों पर संचालित होता है, जिसमें भारत, बोत्स्वाना, सऊदी अरब, जॉर्जिया और सिंगापुर शामिल हैं।
भविष्य की संभावनाएँ
ग्रोथ बिज़ भारत में B2B व्यापार को क्रांति लाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। ऑनलाइन और ऑफ़लाइन समाधानों के अनूठे संयोजन की पेशकश करके, प्लेटफॉर्म वैश्विकीकृत दुनिया में व्यवसायों की बदलती जरूरतों को पूरा करता है। जैसे-जैसे प्लेटफॉर्म का विस्तार होता है, इसकी भूमिका आर्थिक वृद्धि और अंतरराष्ट्रीय व्यापार भागीदारी को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण होगी।
बाहरी कड़ियाँ
संदर्भ
- ↑ https://www.apnnews.com/growth-biz-empowering-indian-msmes-for-national-and-international-success/
- ↑ https://www.ahmedabadmirror.com/growth-biz-indias-first-global-b2b-offline-hypermarket-revolutionizes-business-opportunities/81867783.html
- ↑ https://english.newsnationtv.com/brand-stories/brand-stories-english/empowering-indian-msmes-growth-bizs-journey-from-bihar-to-global-success-259759.html
- ↑ https://www.uniindia.com/growth-biz-india-39-s-first-global-b2b-offline-hypermarket-revolutionizes-business-opportunities/pnn/news/3207838.html
- ↑ https://startupreporter.in/growth-biz-indias-first-global-b2b-offline-hypermarket-revolutionizes-business-opportunities/
- ↑ https://firstindia.co.in/articles/growth-biz-indias-first-global-b2b-offline-hypermarket-revolutionizes-business-opportunities
- ↑ https://english.newsnationtv.com/brand-stories/brand-stories-english/empowering-indian-msmes-growth-bizs-journey-from-bihar-to-global-success-259759.html
- ↑ https://www.lokmattimes.com/business/growth-biz-indias-first-global-b2b-offline-hypermarket-revolutionizes-business-opportunities/
- ↑ https://asiannews.in/growth-biz-indias-first-global-b2b-offline-hypermarket-revolutionizes-business-opportunities/